महाराजा अग्रसेन जी की पावन जयंती के उपलक्ष में एक उत्सव



दौसा जिले की सिकराय पंचायत पर महाराजा अग्रसेन जी की पावन जयंती के उपलक्ष में एक उत्सव का आयोजन किया। उत्सव में खेल-कूद, नृत्य, हवन-पूजन, पुरूस्कार वितरण व संध्या भोज की व्यवस्थाएं रखी गयी थीं। इस उत्सव में श्रीमती तारा देवी अग्रवाल (जिला न्यायाधीश), दौसा जिला अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमारजी मित्तल, सिकराय आयोजन अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश गुप्ता व मंत्री श्री चन्द्रभान अग्रवाल जी समेत कई प्रतिष्ठितगण शरीक थे।

इस आयोजन में भारत की परमाणु सहेली के नाम से जानी जाने वाली व नारी तुझे सलाम, वीमेन ऑफ़ दी फ्यूचर, नाम करेगी रोशन, द रियल हीरो, लोकमत, नारी गौरव, इत्यादि सम्मान प्राप्त डॉ. नीलम गोयल भी शरीक रहीं। सभी मुख्य अतिथिगणों का पुष्पमालां व शाल पहनाओं के साथ स्वागत किया गया। जिला न्यायाधीन श्रीमती तारा अग्रवाल ने आयोजन में पधारे सभी अग्र परिवारों को लडके व लड़की को सामान स्तर से शिक्षित-प्रशिक्षित करने का सन्देश दिया। परमाणु सहेली डॉ. नीलम गोयल ने राजस्थान राज्य की जल, बिजली, कृषि व रोजगार की योजनाओं के सन्दर्भ में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजस्थान के तैयार प्रोजेक्ट समयान्तर्गत क्रियान्वित हो सके इसके लिए सबसे आवश्यक कार्य है, आम से लेकर ख़ास जनता का इन योजनाओं के सन्दर्भ में जागरूक होना। इसी कार्य हेतु परमाणु सहेली ने बताया कि वे राजस्थान राज्य से दो करोड़ ग्रामीण वयस्कों को जागरूक करने के अभियान पर निकली है। आयोजन में शामिल विशिष्ट व सभी अतिथियों ने परमाणु सहेली को पूरी सजगता के साथ सुना और इन योजनाओं के मार्ग में अपना पूर्ण नैतिक समर्थन प्रस्तुत करने हेतु प्रतिज्ञा भी ली।

Recent Posts

See All

शहर के गांधी स्मारक भवन से रिवरफ्रंट तक एक भव्य और विशाल रैली

दिनांक 25 फरवरी 2016 । डॉ. नीलम गोयल (भारत की परमाणु सहेली) ने शहर के गांधी स्मारक भवन से रिवरफ्रंट तक एक भव्य और विशाल रैली का आयोजन किया। इस रैली का उदघाटन श्री भूपेंद्र भाई पटेल, चैयरमेन अहमदाबाद

Thanks for submitting!